अल्पसंख्यक समुदाय से एक लाख सदस्य बनाने का भाजपा दिल्ली अल्पसंख्यक मोर्चे ने किया आहवान

narendra-modi-muslim-reach_505_120213010221आर एन आई, नई दिल्लीः

सांप्रदायिक दंगों के बेरोकटोक बढ़ते मामलों, अयोध्या में राम मंदिर निमार्ण को लेकर तेज होती आवाजों और घर वापसी अभियान को लेकर संसद में चल रहे हंगामे के बावजूद दिल्ली अल्पसंख्यक मोर्चे ने 15 जनवरी 2015 तक अल्पसंख्यक समुदाय से एक लाख नए सदस्य जोड़ने का आहवान किया है।

Atif Rasheed, President, Delhi BJP Minority Morcha

Atif Rasheed, President, Delhi BJP Minority Morcha

आतिफ रशीद जैसे कर्मठ और जुझारू लीडर के नेतृत्व में दिल्ली अल्पसंख्यक मोर्चा वर्तमान में एर्क आक्रमक अभियान चला रहा है जिसके तहत वह अभी तक 35000 से अधिक नए सदस्य बना चुका है जिसमें तीन चैथाई से अधिक अल्पसंख्यक समुदाय से संबंध रखते हैं। दिल्ली में फरवरी में विधान सभा चुनाव निर्धारित हैं ऐसे में भाजपा नए सदस्यों को लुभाने की कोशिश में लगी है। यही कारण है कि दिल्ली में सदस्यता के लक्ष्य को प्राप्त करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी रखी गई है जब्कि देश व्यापिं सदस्यता अभियान की अंतिम तिथि 15 मार्च है।

आतिफ रशीद बताते हैं कि सदस्यता की खातिर अल्पसंख्यक समुदाय के प्रभुत्व वाले क्षेत्रों में शिविर लगाए जा रहे हैं। इस प्रकार का एक शिविर र्शुक्रवार के रोज फतेहपुरी मस्जिद के बाहर लगाया गया ताकि नमाज के लिए आने वाले मुसलमानों को आकर्षित किया जा सके। इसी प्रकार रविवार को गिरिजाघरों के बाहर शिविर लगाए गए ताकि यहां आने वाले ईसाईयों को सदस्यता के बारे में बताया जा सके। गत शुक्रवार को दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर शिविर लगाया गया जबकि हजरत निजामुद्दीन के आसपास के क्षेत्र में सदस्यता अभियान चलाया गया। इसी प्रकार जामिया मिलिया इस्लामिया और जामिया हमदर्द जैसे विश्वविद्यालयों में आने वाले छात्रों को सदस्य बनाने की योजना भी बनाई गई है। मुस्तफाबाद और सीलमपुर जैसे अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों को भी चिंहित किया जा रहा है।

आतिफ रशीद बताते हैंः ‘‘भाजपा ने 21 दिसंबर की तिथि रखी है जब से सदस्यता अभियान के लिए उन क्षेत्रों को लक्षित किया जाएगा जो परंपरागत रूप से भाजपा के लिए मतदान नहीं करते। यह भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा आरंभ किया गया महत्वाकांशी कार्यकम है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश इस बात के सूचक है कि सदस्यता अभियान द्वारा यह अल्पसंख्सक समुदाय के उन लोगों के लिए भाजपा से जुड़ने का अवसर है जो अब तक भाजपा से दूरी बनाए रहे हैं।’’

भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे की दिल्ली इकाई शहर के सभी अल्पसंख्यक बहुत क्षेत्रों में घर घर जाकर सदस्यता अभियान चलाने की योजना बनाई है। ‘‘हम ने 15 जनवरी तक एक लाख का लक्ष्य रखा है जिसमें 35000 से अधिक सदस्य हम बना भी चुके हैं,’’ रशीद बताते हैं।

image_pdfimage_print

About admin